समस्त ब्लॉग/पत्रिका का संकलन यहाँ पढें-

पाठकों ने सतत अपनी टिप्पणियों में यह बात लिखी है कि आपके अनेक पत्रिका/ब्लॉग हैं, इसलिए आपका नया पाठ ढूँढने में कठिनाई होती है. उनकी परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए इस लेखक द्वारा अपने समस्त ब्लॉग/पत्रिकाओं का एक निजी संग्रहक बनाया गया है हिंद केसरी पत्रिका. अत: नियमित पाठक चाहें तो इस ब्लॉग संग्रहक का पता नोट कर लें. यहाँ नए पाठ वाला ब्लॉग सबसे ऊपर दिखाई देगा. इसके अलावा समस्त ब्लॉग/पत्रिका यहाँ एक साथ दिखाई देंगी.
दीपक भारतदीप की हिंद केसरी पत्रिका

11/15/2007

प्रयोग के लिए एक पोस्ट

चिट्ठा जगत से मिली जानकारी के अनुसार मैंने तारीख को अंग्रेजी में कर दिया है। उन्होने बताया था था कि हिंदी की तारीखों वाले ब्लोग में यह समस्या है। यह बात मेरे समझ में आयी। सुबह मैंने यह लिखा था कि एग्रीगेटरों के यहाँ पंजीकृत ब्लोग पर ही यह समस्या क्यों हैं। इसकी वजह यह भी हो सकती है कि हम उन पर लगातार सक्रिय होते हैं और उसमें जितनी जगह हिंदी लिखने का अवसर मिलता है लिखते जाते हैं और जो ब्लोग काम काम में लाते हैं उन पर ध्यान काम देते हैं तो जहाँ जैसा बना हुआ है छोड़ देते हैं, और इसलिए कई जगह अंग्रेजी का स्वरूप बना रहता है। शायद यही वजह है कि जो ब्लोग कहीं भी लिंक नहीं है वह आसानी से पब्लिश हो रहे थे और जो हिंदी दिनांक और समय वाले ब्लोग थे वह अड़ गए थे। बहरहाल यह पोस्ट मैं लिंक ब्लोग की सही स्थिति जांचने के लिए लिख रहा हूँ। हालांकि लिखते समय जो सामने हालत दिख रही है वह अंग्रेजी दिनांक और समय के बावजूद भी वैसी है। एक साथी ने लिखा था कि दो तीन बार प्रयास करने पर पोस्ट पब्लिश हो जाती है। एक ने लिखा है यह थोडे समय के लिए समस्या है। अगर यह पोस्ट पब्लिश हो जाती है तो उसे प्रयोग के तौर पर लें, हालांकि इसके पब्लिश होने के आसार लग नहीं रहे। अभी भी मेरे सामने वह सब आ रहा है जो पहले आ रहा था।postTime: Illegal post time (format is: 6:24 अपराह्न)

2 टिप्‍पणियां:

दीपक भारतदीप ने कहा…

पूरी तरह समय और श्रेणी अंग्रेजी से करने पर ही ब्लागस्पाट.कॉम के ब्लोग पोस्ट कर रहे हैं.
दीपक भारतदीप

परमजीत बाली ने कहा…

दीपक जी लगता है आप का बताया तरीका काम कर देगा एक पोस्ट टेस्ट के लिए पोस्ट की है देखता हूँ क्या होता है।

लोकप्रिय पत्रिकायें

हिंदी मित्र पत्रिका

यह ब्लाग/पत्रिका हिंदी मित्र पत्रिका अनेक ब्लाग का संकलक/संग्रहक है। जिन पाठकों को एक साथ अनेक विषयों पर पढ़ने की इच्छा है, वह यहां क्लिक करें। इसके अलावा जिन मित्रों को अपने ब्लाग यहां दिखाने हैं वह अपने ब्लाग यहां जोड़ सकते हैं। लेखक संपादक दीपक भारतदीप, ग्वालियर